9 आसान तरीके आपके नेटवर्क मार्केटिंग व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए!
अपने मल्टी-लेवल मार्केटिंग कारोबार को बढ़ावा देने के लिए सेवाओं की बहुत सारी सेवाओं के साथ एक बाजार में जोड़ी जाती है, यह पता करें कि आप अपने बेक और कॉल में सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क विपणन उपकरण के साथ कैसे खड़े हो सकते हैं।
मल्टी-लेवल मार्केटिंग को खाद्य श्रृंखला के समान पिरामिड के रूप में वर्णित किया जा सकता है, जहां सहभागियों को कंपनी के पेरोल से सीधे जुड़े नहीं हैं, लेकिन वे इसके साथ सहयोग कर रहे हैं, शब्द के मुंह या किसी भी तरह से आवश्यक उत्पादों के विपणन में मदद कर सकते हैं। सहयोगी को इस योजना में अपने लौकिक दो सेंट के लिए कमीशन हासिल करना है। लंबे समय में, कंपनी को और अधिक लाभ मिलता है क्योंकि उसके उत्पादों को व्यापक पैमाने पर विज्ञापित किया जाता है।
इस आशय के लिए, एक डिजिटल संदर्भ में, आप अपने नेटवर्क विपणन व्यवसाय के लिए कई प्लेटफार्मों का लाभ उठा सकते हैं, जैसे यूट्यूब प्रचार, सोशल मीडिया प्रोमोशन, ब्लॉग मार्केटिंग और ईमेल मार्केटिंग, कुछ का नाम दें।
आपके MLM व्यवसाय को ऑनलाइन बढ़ावा देने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
1. सर्च इंजन प्रमोशन
आपकी वेबसाइट पर और अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए संभावित अंत-उपयोगकर्ता जो आपकी सेवाओं की सेवा करते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि खोज इंजन परिणाम पृष्ठों (एसईआरपी) में आपकी सेवाओं को शीर्ष पर है।
MLM, इस संदर्भ में आपकी वेबसाइट की सामग्री को उन खोजशब्दों के साथ अनुकूलित करने से संबंधित है जो आपकी सेवाओं का अभिन्न अंग हैं, ऐसे कीवर्ड जो आपकी सेवा का एक वाक्यांश या दो में वर्णन करते हैं इस तरह, जब क्लाइंट खोज इंजन पर उसी के लिए खोज कर रहे हैं, तो अनुकूलित खोजशब्द अपनी खोजों से मिलान करते हैं, आपकी वेबसाइट खोज में दिखाई देगी, इस प्रकार ऑनलाइन ट्रैफ़िक को अपना रास्ता निर्देशित करेगा।
बेहतर सटीकता, शीर्ष पर रहने की संभावना उतनी ही बेहतर होती है एक ही सेवा के लिए डुप्लिकेट वेबसाइट्स बनाने की तुलना में MLM पदानुक्रम द्वारा अपनी सेवाओं को बैकलिंक कराना बेहतर है।
2. यूट्यूब प्रमोशन
यूट्यूब नेटवर्किंग मार्केटिंग गतिविधियों के लिए एक गर्म है यह यूथट्यूब पर एक MLM पहल कैसे डाल सकता है, इस बारे में भ्रामक हो सकता है कोई गलती न करें, मौलिकता और अद्वितीयता यहाँ पर गिनती है।
कोई भी ऐसे ब्रांडों को मिल सकता है जो व्यापार ब्रांडों के साथ छेड़छाड़ वाले विज्ञापन छेड़छाड़ कर रहे हैं। हालांकि, बस इस इरादे के लिए एक यूट्यूब वीडियो लॉन्च करना काफी अच्छा नहीं है। इसे बाहर खड़ा करने और उजागर करने की जरूरत है कि आपकी सेवाओं को बाकी के ऊपर कटौती क्यों है सामग्री महत्वपूर्ण है, और आपके द्वारा बेची जाने वाली सेवाओं की अधिकता और अधिक अद्वितीय दृष्टिकोण, बेहतर संभावना है कि आप भीड़ में खड़े होने की संभावना अधिक है।
3. सोशल मीडिया-प्रमोशन
एक को सोशल मीडिया पर सक्रिय होना चाहिए यदि वे एक मल्टी मीडिया मार्केटिंग योजना चाहते हैं जो उस प्लेटफार्म पर पनपने के लिए है। सोशल मीडिया पर व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए यदि एक सामरिक दृष्टिकोण अपनाया जाता है तो नेटवर्क मार्केटिंग मज़ेदार, इंटरैक्टिव और भव्यता में भरोसा कर सकता है।
सोशल मीडिया पर मल्टी-लेवल मार्केटिंग अजनबियों के चेहरे में अपने उत्पादों को स्पष्ट रूप से प्रकाशित करने के बारे में नहीं है। यह आपके द्वारा बेची जाने वाली सेवाओं के बारे में उत्साहित लोगों का नेटवर्क बनाने की सूक्ष्म कला है, इसलिए वे आपके अपडेट का पालन करते हैं, और साथ ही साथ उनकी राय भी साझा कर सकते हैं।
सोशल मीडिया पर नेटवर्क मार्केटिंग भी एक को तुरंत अपने ग्राहक की प्रश्नों को पूरा करने की अनुमति देता है।
4. बैनर विज्ञापन
आम आदमी की शर्तों में, बैनर विज्ञापन हाईवे पर आपके व्यवसाय के लिए एक बिलबोर्ड स्थापित करने का डिजिटल संस्करण होगा। यह प्रत्यक्ष विपणन का भी एक रूप है। बैनर विज्ञापन आपके उत्पादों का एक सचित्र प्रतिनिधित्व हैं और बाजार में अपने लक्षित दर्शकों को अपने उत्पादों और सेवाओं में निवेश करने के लिए प्राथमिक लाभों पर अच्छी नज़र डालते हैं।
एक डिजिटल विज्ञापन होने के नाते, बैनर भी आपकी वेबसाइट / सेवाओं के लिए दिलचस्पी पार्टियों का बैकलिंक करता है, ताकि वे तुरंत व्यापार में उतर सकें।
5. क्लासीफाइड विज्ञापन
आपके दैनिक समाचार पत्र में क्लासीफाइड अनुभाग के रूप में क्लासीफाइड विज्ञापन अधिक या कम समान उद्देश्य हैं। अपने उत्पादों और सेवाओं को एक वर्गीकृत विज्ञापन में डालने का मतलब है कि जोखिम को सीमित करने का मतलब है कि सेवाएं केवल लक्षित दर्शकों को मिलें, कोई और नहीं कम हो। Mera MLM एक ऐसे ऑनलाइन क्लासीफाइड प्लैटफॉर्म है जो आपके MLM व्यवसाय को अधिक लीडिस बना सकते हैं।
6. सहबद्ध मार्केटिंग
संबद्ध विपणन को 'मध्य पुरुष' की सहायता से विपणन के रूप में भी व्याख्या किया जा सकता है जो एक कमीशन के बदले क्लाइंट और सेवा प्रदाता के बीच एक पुल बनाने में मदद करता है।
सहबद्ध विपणन के माध्यम से मल्टी-लेवल मार्केटिंग आपकी सेवाओं के लिए एक व्यापक ग्रिड पर पदोन्नति को प्रतिध्वनित करने में मदद करता है। सहबद्ध विपणन के माध्यम से MLM का क्रियान्वयन करने के लिए कई सहयोगियों को एक ही उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए अपने व्यक्तिगत ग्राहक नेटवर्क पर सरलीकृत किया जा सकता है।
7. ब्लॉग मार्केटिंग
ब्लॉग मार्केटिंग सबसे आसान है और इस सूची में बहुत सारे द्रवों का द्रव्यमान है। आसान एक व्यक्तिपरक शब्द है, चलो यह बताते हैं कि यह कैसे लाभ करता है एक व्यवसाय। ब्लॉग न केवल सेवा प्रदाताओं और व्यवसाय के मालिकों द्वारा चलाए जाते हैं बल्कि उपभोक्ताओं और उत्साही लोगों द्वारा समान रूप से चलाए जाते हैं।
हालांकि, बैकलिंक्स के लिए उपभोक्ता आधार के ब्लॉग पर बैंकिंग व्यर्थ होगा। इसलिए, ब्लॉग जो आपकी कंपनी आपके संरक्षक के साथ साझा करते हैं, वे बिक्री और सृजन पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
न केवल वे उपभोक्ता को व्यस्त रखते हैं बल्कि आपकी सेवा के गुणों के बारे में भी बात करते हैं। अपने खुद के डोमेन पर ब्लॉग लिखने का तरीका ग्राहक के रूप में कई बार बैकलिंक करने का सबसे अच्छा तरीका है।
8. ई-मेल मार्केटिंग
ई-मेल मार्केटिंग आपके ग्राहक आधार को बनाए रखने का एक अच्छा तरीका है यह आपके ग्राहकों को दिखाता है कि आप पाश के लिए अतिरिक्त मील जाने के लिए कितने तैयार हैं। न्यूज़लेटर्स में उनका स्वागत है, और सुनिश्चित करें कि वे आवधिक और ईमानदार हैं हालांकि, मॉडरेशन बनाए रखा जाना चाहिए ताकि ग्राहक इसे स्पैमिंग के रूप में लेबल न करें।
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